Header Ads

बिना गयम घर पर बॉडी कैसे बनाये टॉप 10 बेस्ट !बिना जिम 15 दिन में बॉडी बनाने का तरीका Body Kaise Banaye.

बिना जिम के बॉडी कैसे बनाये ?
सेहत कैसे बनाये घरेलू उपाय.

अगर आप किसी वजह से जिम या फिटनेस सेंटर नहीं जा सकते इसका मतलब यह नहीं कि आप अच्छी body नहीं बना सकते. आप घर से एक्साइज करके या योग करके अपनी बॉडी बना सकते हैं आइए जानें घर पर बॉडी कैसे बनाएं.
Body building image

इसके लिए आपको कुछ सामान की जरूरत पड़ेगी.

1 अपने घर में कोई पुराना bag को बॉक्सिंग के लिए बना सकते हैं उसमें मिट्टी भर दीजिए और बॉक्सिंग के लिए इस्तेमाल करें और इस bag को बांध कर रनिंग के लिए भी यूज़ कर सकते हैं.

2 घर पर लटकने के लिए आपको एक रड्. या पाइप की जरूरत पड़ेगी. रोड को अच्छी तरह से बांधकर आप उसमें लटक सकते हैं और एक्सरसाइज भी कर सकते हैं.

3 अगर आपके घर में ट्रैक्टर या ट्रक का टायर पड़ा है आप उसको एक तरफ उठाकर दूसरी तरफ फेंके इस तरह आप एक्सरसाइज कर सकते हैं.

4 कोई छोटा टायर अपनी कमर पर बांध कर रनिंग करें.

5 सीडी यहां तो हर घर में होती है सीडीए के माध्यम से भी आप एक्साइज कर सकते हैं पहले sidhi पर ऊपर चले जाए फिर नीचे आए इस तरह 10 से 15 बार करें.

6 साइकिल से रनिंग करें और स्विमिंग भी कर सकते हैं क्योंकि साइकिल रनिंग और स्विमिंग करने पर बॉडी की सभी मसल्स वर्कआउट होती है और बॉडी की ताकत मिलने के साथ-साथ स्टैमिना और फिटनेस भी होती है.

7  बॉडी बनाने के लिए योगा करने से भी बहुत फायदा होती है अपने वर्कआउट में प्राणायाम भी कर सकते हैं योगा करने से हमारी दिमाग संतुलित रहता है.
बॉडी बनाने के लिए कितना समय लगता है.
Body image

दोस्तों आप की बॉडी कितने जल्दी बनेगा यह आपकी fat के ऊपर डिपेंड करता है ज्यादा फैट होने पर सबसे पहले फैट घटाने वाली excrise करें.

और फैट कम करने के लिए आपको वर्कआउट साइकलिंग रनिंग स्विमिंग और योगा करनी पड़ेगी तभी आप बड़ी को मेंटेन रख सकते हैं अच्छी बॉडी पाने के लिए जरूरी है कि आप किस तरह का एक्सरसाइज करते हैं.


यह पोस्ट आपको कैसा लगा या आप हमें कोई सवाल करना चाहते हैं कमेंट बॉक्स पर कमेंट कर सकते हैं.

3 टिप्‍पणियां: